Jairam Ramesh बोले- Jyotiraditya Scindia हों या असम के CM, सब वॉशिंग मशीन के लाभार्थी

मध्यप्रदेश को ग्वालियर में न्याय यात्रा के पहुंचने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस के नेताओं पर तंज कसा। भारत जोड़ो न्याय यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने अग्निवीरों और पूर्व सैनिकों से बातचीत की।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
THESOOTR

ग्वालियर में जयराम रमेश का BJP पर तंज।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

GWALIOR. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Jairam Ramesh) BJP पर तंज कसा। रविवार, 3 मार्च को राहुल गांधी की न्याय यात्रा के ग्वालियर पहुंचने पर जयराम नरेश बीजेपी नेताओं पर जमकर बरसे। उन्होंने उन सभी नेताओं को वॉशिंग मशीन कहा जिन्होंने कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। जयराम ने कहा कि कांग्रेस छोड़ने वाले दलबदलू नेता वॉशिंग मशीन के लाभार्थी हैं जिन नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले लंबित हैं, वे बीजेपी में शामिल होने के बाद बेदाग हो जाते हैं।

अलग-अलग आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के पिछले 50 दिनों के दौरान किसानों, युवाओं, महिलाओं और मजदूरों को ध्यान में रखते हुए पांच न्याय गारंटी की बात की है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) के कांग्रेस छोड़ने से जुड़े सवाल पर जयराम रमेश ने कहा कि सभी को अलग-अलग आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है। कुछ को छोटी, कुछ को मध्यम आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है, जबकि अन्य को टैंक के आकार की वॉशिंग मशीन की जरूरत होती है। 

ये खबरें भी पढ़ें...

डिप्टी CM शुक्ल ने कहा- दिग्विजय सिंह को कोई गंभीरता से नहीं लेता

लोकसभा चुनाव से पहले Retired ADG ने जॉइन की BJP, वीडी ने दिलाई सदस्यता

मंत्री Kailash Vijayvargiya बोले- इंदौर का टिकट दिल्ली वाले तय करेंगे

Shivraj को लेकर Raghavji ने किया बड़ा खुलासा, CM बनने की बता दी पूरी सच्चाई

हर दस साल में होने वाली जनगणना नहीं की गई

जयराम रमेश ने दावा किया कि हर दस साल में होने वाली जनगणना 2021 में शुरू होना थी, लेकिन जनगणना नहीं की गई। 2011 की जनगणना के जाति-संबंधी आंकड़ों की घोषणा अभी तक केंद्र की मोदी सरकार ने नहीं की है। जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी ने ग्वालियर में अग्निवीरों और पूर्व सैनिकों से बातचीत की।

सत्ता और धन के लालची ही कांग्रेस छोड़ रहे

वहीं मध्यप्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि सत्ता, संपत्ति और जमीन के लालची ही कांग्रेस का साथ छोड़ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि केवल वे लोग ही पार्टी छोड़ रहे हैं जो सत्ता, धन और जमीन के लालची हैं। केवल वही पार्टी छोड़कर जा रहे हैं जो विचारधारा की राजनीति में विश्वास नहीं करते, बल्कि सत्ता पाने के लिए राजनीति करते हैं।

Jyotiraditya Scindia Jairam Ramesh