land mafia चंपू अजमेरा गनमैन को लेकर आरआई, पटवारी के साथ नपती कराने पहुंचा फोनिक्स में, हाईकोर्ट में कल है सुनवाई

मध्यप्रदेश के इंदौर में भूमाफिया चंपू उर्फ रितेश अजमेरा हौसले कितने बुलंद हैं इसका इसी बात से अंदाज लगता है कि वह हाईकोर्ट में सुनवाई के एक दिन पहले विवादित जमीन की नपती कराने पहुंच गया। यही नहीं उसके साथ सरकारी अमला भी था...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. भूमाफिया (land mafia) चंपू उर्फ रितेश अजमेरा हाईकोर्ट इंदौर में मंगलवार को होने वाली सुनवाई से पहले विवादित कॉलोनी फोनिक्स में नपती के लिए पहुंच गया। नपती के लिए वह आरआई और पटवारी को साथ लेकर गया और साथ में उसके गनमैन भी थे। हाईकोर्ट में केस चलने के दौरान इस कॉलोनी में प्लाट की नपती के लिए राजस्व टीम कैसे गई? इसकी जानकारी फिलहाल संबंधित अधिकारियों को नहीं है। 

मौके पर किसान ने जमकर लू उतारी

जानकारी के अनुसार चंपू वहां एक किसान की जमीन पर प्लाट काटकर देने की कोशिश कर रहा है। इसके लिए नपती करने के लिए राजस्व अमला को साथ लाया था, लेकिन संबंधित किसान ने नपती कराने से साफ इंकार कर दिया। इस दौरान चंपू के साथ उसका विवाद हुआ और उसने चंपू की जमकर लू उतार दी। विवाद होते देख वह वहां से रवाना हो गया और राजस्व टीम ने भी निकल जाना बेहतर समझा।

ये खबरें भी पढ़ें... 

1985 में ठेकेदारी से की थी Bansal Group ने शुरुआत

जबलपुर HC ने कहा- 11 मार्च को MPPSC MAINS, इसलिए 12 की सुनवाई 7 को

पटवारी नियुक्ति पत्र कल देंगे सीएम Mohan Yadav, लेकिन भिंड-मुरैना, ग्वालियर जिलों से नहीं बुलाए पटवारी

उद्योगों की क्लस्टर योजना ने तोड़ा दम, जमीन ही नहीं दे पाई सरकार, शिवराज सरकार के समय खूब हुआ था प्रचार

हाईकोर्ट में सुनवाई मंगलवार को

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हाईकोर्ट में फिनिक्स के साथ ही सेटेलाइट और कालिंद गोल्ड कॉलोनी के पीड़ितों को लेकर सुनवाई हो रही है। शासन कोर्ट में बोल चुका है कि चंपू अजमेरा सहित अन्य भूमाफिया ने निराकरण के लिए कोई सहयोग नहीं किया है और सुप्रीम कोर्ट की जमानत शर्तों के अनुसार अब इनकी जमानत रद्द हो जाना चाहिए। यह सभी नवंबर 2021 से ही जमानत पर है। जिला प्रशासन की रिपोर्ट में भी आया था भूमाफिया ने कोई सहयोग नहीं किया। वहीं हाईकोर्ट द्वारा गठित कमेटी की रिपोर्ट भी पुटअप हो चुकी है जिस पर निराकरण को लेकर सुनवाई होना है।

चंपू अजमेरा land mafia