इंदौर निगम बिल घोटाला : साल्वी , गर्ग और परमार की जमानत याचिका खारिज , बिल लगने से पहले ही पास हो गए थे पे आर्डर

मध्‍य प्रदेश में इंदौर निगम बिल घोटाले में जांच लगातार जारी है। मामले में कोर्ट ने 3 और आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी है। मामले में राजकुमार साल्वी, अनिल गर्ग और समरसिंह परमार ने खुद को बेकसूर बताया लेकिन कोर्ट ने तीनों को राहत नहीं दी।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Indore Corporation Bill Scam Case No bail 3 accused
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता@indore. इंदौर नगर निगम के 150 करोड़ के फर्जी बिल घोटाले में 3 और आरोपियों की जमानत याचिका स्पेशल कोर्ट से खारिज हो गई। इसमें कैशियर राजकुमार साल्वी और निगम के तत्कालीन डिप्टी डायरेक्टर और वर्तमान में संयुक्त संचालक अनिल गर्ग और डिप्टी डायेरक्टर समरसिंह परमार शामिल है। 

खुद को बताया बेकसूर

इन सभी आरोपियों ने कहा कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है, उनका काम फाइल आने पर ऑडिट करना और फिर आगे एकाउंट विभाग में राशि भुगतान के लिए भेज देना है। जो फाइल आई उसी को आगे बढ़ाया। इस घोटाले में बेवजह उनका नाम आया है और कोई भूमिका नहीं है।

पुलिस की जांच में सामने आई भूमिका

वहीं शासन की ओर से अतिरिक्त शासकीय अभिभाषक श्याम दांगी ने इन बातों का खंडन करते हुए पुलिस जांच में सामने आए साक्ष्य और तथ्य पेश किए। इसमें बताया गया कि घोटाले की फाइलों में सामने आया है कि इन्होंने पहले ही ऑडिट बना लिया था, बिल पेश होने के पहले के ही पे आर्डर पास हो गए। यह कैसे संभव है? इससे मिलीभगत साफ जाहिर है। फाइलों में एक दिन में पांच-पांच किमी लंबी ड्रेनेज लाइन डालना बताया है तो वहीं 500-500 चेंबर ढक्कन एक दिन में बदलना बताया गया है जो संभव ही नहीं है। लेकिन इस मामले में ऑडिट विभाग ने कोई भी तथ्य चेक करने की जरूरत ही नहीं समझी। यह सभी की सांठगांठ से किया गया बड़ा आर्थिक घोटाला है। ऐसे में जमानत का अधिकार नहीं बनता है। सभी तर्कों को सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश डीपी मिश्रा ने जमानत आवेदन खारिज कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें... MP : पीएनएसटी का रिजल्ट अटका , नतीजा- सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला नहीं , प्राइवेट में धड़ल्ले से हो रहे

ये खबर भी पढ़ें... मोहन सरकार का बड़ा फैसला , MP में अब 24 घंटे खुले रहेंगे मॉल , रेस्टोरेंट और मुख्य बाजार

अभी तक 2 को मिली जमानत

इस घोटाले में निगम के कई अधिकारी और ठेकेदार गिरफ्तार हुए हैं। इसमें से एक निगम अधिकारी मुरलीधर को हाईकोर्ट से जमानत मिली है तो वहीं महिला ठेकेदार रेणु वढेरा को जिला कोर्ट से मेडिकल आधार पर जमानत मिली है। इसके अलावा सभी अभी जेल में ही बंद है और पुलिस जांच अभी जारी है।

ये खबर भी पढ़ें... MP : कई दिनों की मशक्कत के बाद वन विभाग को बड़ी सफलता , आखिरकार पकड़ में आया आदमखोर बाघ , यहां छिपा था टाइगर

ये खबर भी पढ़ें... सावधान... 2 सिम चलाने वालों पर लग सकता है जुर्माना , नियम में बड़ा बदलाव करने जा रहा TRAI

इंदौर निगम बिल घोटाला, जमानत याचिका खारिज, इंदौर निगम फर्जी बिल घोटाले में जांच, इंदौर न्यूज

इंदौर न्यूज जमानत याचिका खारिज इंदौर निगम बिल घोटाला इंदौर निगम फर्जी बिल घोटाले में जांच