स्वप्निल कोठारी भी हुए BJP के, टिकट नहीं मिलने के बाद वैसे ही कांग्रेस से थी दूरियां

स्वप्निल कोठारी मूल रूप से कमलनाथ गुट से थे। वह इंदौर विधानसभा पांच से टिकट मांग रहे थे और इसके लिए लगातार सक्रिय थे। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने इसे लेकर भारी पोस्टर भी लगाए।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. शिक्षाविद और कांग्रेस नेता स्वप्निल कोठारी भी अब बीजेपी ( BJP ) के हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने सीएम डॉ. मोहन यादव, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा व अन्य नेताओं की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ले ली। उन्होंने इसके संकेत दो दिन पहले दे दिए, जब कांग्रेस नेताओं के फोन उठाने बंद कर दिए थे। स्वप्निल कोठारी जैन समाज से आते हैं हाल ही में कांग्रेस ने इंदौर से जैन समाज के अक्षय कांति बम को टिकट दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि जैन समाज के वोट कांग्रेस की ओर शिफ्ट होने से रोकने के लिए भी यह बीजेपी का बड़ा कदम है। बीजेपी इंदौर में 8 लाख वोट से जीत के मिशन को लेकर किसी तरह की कोताही बरतने के मूड में नहीं दिख रही है।

टिकट नहीं मिलने के बाद से ही दूर थे

कोठारी मूल रूप से कमलनाथ गुट से थे। वह इंदौर विधानसभा पांच से टिकट मांग रहे थे और इसके लिए लगातार सक्रिय थे। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने इसे लेकर भारी पोस्टर भी लगाए। इंदौर में कमलनाथ के कार्यक्रम भी अभय प्रशाल में कराए थे, लेकिन टिकट सत्यनारायण पटेल को मिला। इसके बाद से ही वह कांग्रेस से एकदम से दूर हो गए थे और किसी भी आयोजन में नजर नहीं आए थे। 

ये खबरें भी पढ़ें...

RERA की सख्तीःराजधानी के सैकड़ों परिवारों को बंधी अपना घर मिलने की आस

रंगपंचमी पर दीवारों पर लिखे व्यंग्य में लालवानी के टिकट पर तंज, हवाला काम आ गया नहीं तो डूब गई थी लुटिया

दिग्विजय सिंह का काफिला रोकने वाली ममता अब राजा के साथ

कमलनाथ समर्थक शाह विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी में हुए शामिल

सत्तू पटेल ने बताया था मोहल्ले का नेता

टिकट की दावेदारी के दौरान सत्तू पटेल उन पर तंज भी कसा था कि चुनाव के समय तो हर कोई टिकट मांगता है, ऐसे तो कई मोहल्ले के नेता होते हैं। पटेल ने उनकी दावेदारी सिरे से खारिज कर दिया था। बाद में वही हुआ और कोठारी को टिकट नहीं मिला। 

शुक्ला, पटेल की तरह इनका भी लंबा कारोबार

कांग्रेस से बीजेपी में जाने वालें पूर्व विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल की तरह कोठारी की भी लंबा कारोबार है। इनकी यूनिवर्सिटी और कॉलेज है। वैस वह सीए भी है लेकिन सीए की प्रैक्टिस करने की जगह वह शिक्षा के क्षेत्र में आ गए और एक के बाद एक कॉलेज खोलते गए बाद में निजी यूनिवर्सिटी भी खोल ली।

BJP स्वप्निल कोठारी