फैक्ट चेक: बिकिनी में रैंप वॉक करतीं नजक आई सोनाक्षी सिन्हा, वायरल हो रहा वीडियो

रश्मिका मंदाना के बाद सोनाक्षी सिन्हा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में सोनाक्षी बिकिनी पहने रैंप वॉक करतीं नजर आ रही है। तो आइए जानते हैं क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
 बिकिनी में सोनाक्षी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आपको याद होगा कि अभिनेत्री रश्मिका मंदाना ( Rashmika Mandanna ) का बिकिनी वाल एक नहीं बल्की दो डीपफेक वीडियो काफी वायरल हुआ था। ऐसे ही अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ( Sonakshi Sinha ) का भी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो बिकिनी पहने रैंप वॉक करतीं नजर आ रही है।

तो आइए जानते हैं फैक्ट चेक ( Fact Check ) के जरिए, क्या है वायरल वीडियो ( Viral Video ) की सच्चाई...

ये खबर भी पढ़िए...फैक्ट चेक : एक बार फिर हुईं रश्मिका मंदाना डीपफेक की शिकार, वायरल हो रहा वीडियो

देखें क्या है वीडियो में...

वायरल हो रहे 12 सेकंड के इस वीडियो में सोनाक्षी पीली बिकिनी पहने किसी शो में रैंप वॉक करतीं नजर आ रही है।

वीडियो को देख लोगों ने किया कमेंट

इस वीडियो के जवाब में जहां कुछ लोग सोनाक्षी के इस लुक की तारीफ कर रहे हैं, वहीं कई लोग बॉलीवुड पर टिप्पणी करते भी नजर आ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...फैक्ट चेक : देवघर में कांग्रेस कार्यालय से गिरफ्तार हुए नीट पेपर लीक के आरोपी

जानें क्या है इस वीडियो का सच...

वायरल वीडियो का सच जानने के लिए thesootr ने इससे जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए। सर्च करने पर हमें असली वीडियो एक यूट्यूब अकाउंट पर मिला। 

असली वीडियो को Jeff Sarita नामक के यूट्यूब अकाउंट से  17 जनवरी 2024 को शेयर किया गया था। इस वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल का नाम Alejandra Talles है। आपको बता दें की Alejandra Talles फ्लोरिडा के मियामी शहर में रहने वाली एक मॉडल हैं।

इसके बाद हमें Alejandra के वायरल वीडियो वाले रैंप वॉक का एक लंबा वर्जन मिला यहां बताया गया है कि ये रैंप वॉक मियामी आर्ट बेसल 2023 नाम के एक शो में हुआ था।

इस शो का आयोजन दिसंबर 2023 में Seminole Hard Rock Hotel में हुआ था, जो फ्लोरिडा में स्थित है। तब Alejandra के अलावा और भी कई मॉडल्स ने यहां बिकिनी में रैंप वॉक किया था।

ये खबर भी पढ़िए...फैक्ट चेक : रेलवे स्टेशन पर पुलिसकर्मी ने एक बुजुर्ग व्यक्ति बेरहमी से पीटा, वायरल हो रहा वीडियो

डीपफेक पकड़ने के टूल भी करते हैं फर्जी होने की पुष्टि

thesootr ने इस वीडियो की कुछ ऐसे टूल्स की मदद से जांच की, जो डीपफेक तस्वीरों-वीडियो का पता लगाते हैं। 'हाइव मॉडरेशन टूल' ने इसे 98 प्रतिशत 'एआई जेनरेटेड' बताया।

ये खबर भी पढ़िए...फैक्ट चेक : हर महीने 8500 रुपए देने का वादा किया, पैसे ना मिलने पर लोगों ने कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा के ऑफिस के शीशे फोड़े

डीपफेक से बना है वायरल वीडियो

द सूत्र फैक्ट चेक ( thesootr fact check ) से ये साफ हो गया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा सोनाक्षी का पीली रंग की बिकिनी वाला वीडियो डीपफेक तकनीक द्वारा बनाया गया है। इसलिए वायरल हो रहे ऐसे वीडियो और पोस्ट से दूर रहे और फैक्ट चेक के लिए द सूत्र देखते रहें।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Fact Check video Fake News Fact Check TheSootra Fact Check एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा सोनाक्षी सिन्हा sonakshi sinha Fact Check Service Fact Check Unit Fact Check of Public Relations