नसबंदी के बाद IIT का कुत्ता गायब, मेनका गांधी की चिठ्ठी के बाद डॉक्टर सस्पेंड, कुत्ते को ढूंढने में जुटा निगम का अमला

भिलाई IIT के एक आवारा कुत्ते को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर वबाल मचा है। मामला मेनका गांधी तक पहुंच चुका है और भिलाई नगर निगम की सांसें फूली हुई हैं…

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
नसबंदी के बाद IIT का कुत्ता गायब

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhilai IIT dog Disappeared after Sterilization : छत्तीसगढ़ का भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) भिलाई इन दिनों चर्चा में है। यहाँ का एक कुत्ता बीते कुछ दिनों से गायब हो गया है। बताया जा रहा है कि उसे नसबंदी कराने के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया था इसके बाद से वह लापता है।

अब मामला दिल्ली तक पहुंच गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी (Maneka Gandhi) ने इसकी पूरी जानकारी मांगी है। इसके बाद निगम के अफसरों में अफरा-तफरी मच गई और निगम का अमला अब उस लापता कुत्ते की तलाश में जुट गया है।

ये खबर पढ़िए ...आज रायपुर में पेट्रोल पंप बंद, रायपुर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने किया ऐलान

नसबंदी के बाद 4 की मौत और एक गायब 

नसबंदी के बाद 9 में से 8 कुत्तों को टीम ने वापस छोड़ा। इनमें से 4 कुत्तों की मौत हो चुकी थी, जबकि एक कुत्ता गायब था। आईआईटी प्रबंधन ने उस कुत्ते के बारे में पूछा तो निगम की टीम को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

इसके बाद कुत्तों के मरने और गायब होने की शिकायत जिला प्रशासन, पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनीमल्स (पेटा), पीएफए पीपल फॉर एनीमल और एनीमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया में की।

ये खबर पढ़िए ...फ्री फायर गेम की लत : रिश्तेदारों से पैसे मांगकर खेलता था फ्री फायर गेम, लॉस होने पर किया सुसाइड

नसबंदी करने वाला डॉक्टर सस्पेंड

ठेकेदार डॉ. धर्मवीर चंद्राकर ने बताया कि नसबंदी के बाद कुछ कुत्तों की मौत होने की खबर मिली है। इसके बाद प्राथमिक जांच करवाई है और नसबंदी करने वाले डॉ. हेमंत बेलचंदन को सस्पेंड कर दिया है। एक कुत्ता भाग गया था। 

ये खबर पढ़िए ...जॉब के नाम पर ह्यूमन ट्रैफिकिंग, छत्तीसगढ़ में 16 लड़कियों को किया रेस्क्यू

ये है पूरा मामला  

दरअसल, छत्तीसगढ़ के भिलाई आईआईटी कैंपस में आवारा कुत्तों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी को लेकर आईआईटी प्रबंधन ने भिलाई नगर निगम से आग्रह किया था कि कुत्तों की नसबंदी करके इन्हें यहीं वापस छोड़ दिया जाए। इसके बाद निगम की टीम आई और कैंपस में घूम रहे 9 कुत्तों को पकड़कर अपने साथ ले गई थी। 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 नसबंदी के बाद गायब IIT का कुत्ता | भिलाई IIT | छत्तीसगढ़ में कुत्तों की नसबंदी 

भिलाई IIT नसबंदी के बाद गायब IIT का कुत्ता नसबंदी करने वाला डॉक्टर सस्पेंड लापता कुत्ते की तलाश Maneka Gandhi छत्तीसगढ़ में कुत्तों की नसबंदी