भोपाल मैनिट में मिली सेकेंड इयर के स्टूडेंट की लाश, पुलिस की इन्वेस्टिगेशन जारी

भोपाल मैनिट में एमसीए सेकंड ईयर के छात्र रेनूमाला शशिधर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल आत्महत्या की कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है। मामले की जांच जारी है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
भोपाल मैनिट स्टूडेंट सुसाइड केस
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal MANIT Student Suicide Case: भोपाल के MANIT में एमसीए सेकंड ईयर के छात्र रेनूमाला शशिधर (Renumala Shashidhar) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह उसका शव हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटका मिला। पुलिस को कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और छात्र के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी आत्महत्या से संबंधित कोई पोस्ट नहीं मिली है। फिलहाल पुलिस की जांच जारी है। 

ये खबर पढ़िए...इंदौर सुसाइड : लैपटॉप से सुलझेगी दुल्हन बन आत्महत्या करने की गुत्थी

मिली जानकारी के अनुसार, रेनूमाला को सिंगल रूम दिया गया था, जिसके चलते उसके आत्महत्या के इरादे की भनक किसी को नहीं लगी। आत्महत्या की ठोस वजह अभी तक सामने नहीं आई है। इस घटना के बाद MANIT का बुधवार को आयोजित स्थापना दिवस समारोह स्थगित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि  मानसिक तनाव से लेकर लव एंगल तक मामले की हर पहलू से जांच की जाएगी।

आर्थिक परेशानी के साथ थी स्वास्थ्य समस्याएं 

एसीपी चंद्रशेखर पांडे (ACP Chandrashekhar Pandey) ने बताया कि छात्र के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, जैसा कि उसके दोस्तों ने पुलिस को बताया। रेनूमाला के पिता का निधन हो चुका था और घर में उसकी मां और बहन थीं। वह अक्सर अपने दोस्तों से कहता था कि उसे अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जल्दी नौकरी करनी है ताकि घर की जिम्मेदारियों को पूरा कर सके। इन चिंताओं के कारण वह हमेशा परेशान रहता था।

ये खबर पढ़िए...पांच दिन पहले चीन से लौटी मेडिकल छात्रा की चौथी मंजिल से गिरकर मौत

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह भी सामने आया है कि छात्र को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ भी थीं। पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गार्ड ने देखा शव

एसीपी पांडे ने बताया कि हॉस्टल का गार्ड सुबह के समय राउंड पर था। उसने सबसे पहले छात्र का शव फंदे पर लटका देखा और प्रबंधन को सूचित किया। छात्र आंध्र प्रदेश का निवासी था। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है और शव को मर्चरी में रखवा दिया गया है। आज पोस्टमार्टम किया जाएगा।

ये खबर पढ़िए...इंदौर में महिला टीचर के आरोपों से परेशान छात्र गौरव हाड़ा ने किया सुसाइड, महिला पुलिस पर समझौते के बदले 45 हजार लेने के आरोप

उत्साह से शोक की ओर

बुधवार को MANIT का स्थापना दिवस (MANIT Foundation Day) था और तैयारी पूरी हो चुकी थी, छात्रों में उत्साह था। लेकिन इस दुखद घटना के बाद छात्रों का उत्साह शोक में बदल गया। रेनूमाला के आत्मघाती कदम से उसके दोस्त शॉक में हैं। पुलिस हर पहलू से जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इस हादसे के चलते मैनिट में ताला है और स्थापना दिवस के समारोह को स्थगित कर दिया गया है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश Bhopal News in Hindi student Renumala Shashidhar एमसीए स्टूडेंट रेनूमाला शशिधर MP Student Suicide Case भोपाल मैनिट स्टूडेंट सुसाइड केस भोपाल न्यूज़ भोपाल मैनिट student suicide case Bhopal Manit