झारखंड में गरजे सीएम मोहन यादव, बोले- राज्य बेईमान लोगों के हाथों में चला गया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव झारखंड के चुनावी दौरे पर हैं। जहां सीएम ने परिवर्तन सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार झारखंड के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
CM Mohan Yadav Jharkhand
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार 23 सितंबर को झारखंड के हजारीबाग की बरकट्ठा विधानसभा में भाजपा की परिवर्तन यात्रा को संबोधित किया। सीएम मोहन यादव ने कहा कि झारखंड में हिंदुओं की जनसंख्या दिन-प्रतिदिन तेजी से घट रही है, यह हम सभी के लिए गंभीर संकेत है। मैं आदिवासी क्षेत्र में खड़ा होकर पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि 2011 की जनगणना के आंकड़े देखें, हमारी जनसंख्या लगातार घट रही है, जबकि अन्य समुदायों की जनसंख्या बढ़ रही है।

राज्य बेईमान लोगों के हाथों में चला गया : सीएम मोहन

कांग्रेस की साजिशों के बाद अब झारखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री जिस रास्ते पर जा रहे हैं, वह बेहद खतरनाक है। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने सपना देखा था कि यह राज्य अपनी प्राकृतिक संपदा के कारण भारत का सबसे समृद्ध राज्य बनेगा, लेकिन दुर्भाग्य से यह राज्य बेईमान लोगों के हाथों में चला गया और आज झारखंड का नाम सबसे खराब राज्यों में आता है। अब समय आ गया है कि इस सरकार को बदला जाए और डबल इंजन की सरकार बनाई जाए।

झारखंड की जनता रोजी-रोटी के लिए संघर्ष कर रही

सीएम ने कहा कि आपके वोट से सोरेन परिवार सत्ता में आया और जनता व राज्य का विकास करने के बजाय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व उनकी पार्टी भ्रष्टाचार में डूबकर खुद का विकास करने में लग गए। साथ ही मोहन यादव ने कहा मुख्यमंत्री रहते हुए किए गए भ्रष्टाचार के कारण हेमंत सोरेन जेल गए और जेल से छूटते ही फिर से मुख्यमंत्री बन गए। जिस पार्टी से झारखंड की भोली-भाली जनता राज्य के विकास की उम्मीद कर रही है, वह पार्टी राज्य को लूटने व भ्रष्टाचार में व्यस्त है। झारखंड की जनता रोजी-रोटी के लिए संघर्ष कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें...

जम्मू कश्मीर चुनाव : मध्य प्रदेश के सीएम मोहन बोले- 'कांग्रेस के गलत फैसलों से ही यहां 370 लागू की गई थी'

सीएम मोहन यादव ने की घोषणा, एमपी में होगा जैन कल्याण बोर्ड का गठन

पिछड़ गया झारखंड 

सीएम मोहन ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने झारखंड को समृद्ध बनाने का सपना देखा था। इस क्षेत्र को समृद्ध बनाने के लिए राज्य का गठन किया गया था, लेकिन वर्तमान राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण राज्य पिछड़ रहा है। अब इस सरकार को बदलने का समय आ गया है। आपके वोट से ही सरकार बदल सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता से विकास का वादा कर सत्ता में आए सोरेन परिवार ने जनता की सुध नहीं ली। 

गौरव दिवस बनाकर आदिवासी समाज को सम्मान दिया

मुख्यमंत्री मोहन ने कहा कि कांग्रेस ने 55 साल तक केंद्र में सरकार चलाई, लेकिन आदिवासियों का कभी भला नहीं किया। स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री रहते हुए आदिवासी भाई-बहनों के कल्याण के लिए अलग से आदिवासी मामलों का मंत्रालय बनाया। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भाजपा ने आदिवासी समाज की बहन द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया। यह आदिवासी समाज के प्रति हमारी पार्टी के समर्पण को दर्शाता है। भाजपा सरकार आदिवासियों के विकास के लिए लगातार काम कर रही है। भगवान बिरसा मुंडा के लिए 15 नवंबर को आदिवासी गौरव दिवस बनाकर आदिवासी समाज को सम्मान देने का काम किया है। भाजपा जो कहती है, वह करती है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बीजेपी Jharkhand झारखंड मोहन यादव Mohan Yadav हेमंत सोरेन बरकट्ठा विधानसभा झारखंड परिवर्तन सभा