लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मध्य प्रदेश को एक और वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

16 अप्रैल 2022 को झांसी मंडल के दौरे पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव आए थे। तब उन्होंने कहा था कि नई दिल्ली से खजुराहो के बीच जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन किया जाएगा, लेकिन खजुराहो की बजाय

author-image
CHAKRESH
New Update
VANDE BHARAT TRAIN FOR MP PM MODI

रेलमंत्री ने 2022 में की थी वंदे भारत ट्रेन की घोषणा...

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव 2024 ( LOK SABHA ELECTION 2024 ) के पहले मध्य प्रदेश को एक और सौगात मिलने जा रही है। नई दिल्ली से खजुराहो के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन 12 मार्च से शुरू किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड के अफसरों ने झांसी मंडल के अफसरों को ट्रेन के संचालन को लेकर तैयारी करने के लिए कहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ( PM NARENDRA MODI ) ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से आगरा, ग्वालियर, झांसी और ललितपुर होते हुए खजुराहो पहुंचेगी।

यह खबर भी देखिए- Uma Bharti ने क्यों कहा- सांसद प्रज्ञा ठाकुर के साथ अन्याय हुआ

रेलमंत्री ने 2022 में की थी घोषणा, मगर

बता दें कि 16 अप्रैल 2022 को झांसी मंडल के दौरे पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव आए थे। तब उन्होंने कहा था कि नई दिल्ली से खजुराहो के बीच जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन किया जाएगा, लेकिन खजुराहो की बजाय 1 अप्रैल 2023 से रानी कमलापति से निजामुद्दीन के बीच इस ट्रेन को शुरू कर दिया गया। अब निजामुद्दीन से खजुराहो के बीच ट्रेन का संचालन शुरू होगा।

खजुराहो के लिए दो ट्रेन हैं

उदयपुर- खजुराहो एक्सप्रेस के बीच अभी दो ट्रेन संचालित की जा रही हैं, उदयपुर- खजुराहो एक्सप्रेस और कुुरुक्षेत्र- खजुराहो एक्सप्रेस। उदयपुर से खजुराहो एक्सप्रेस 6.34 घंटे में ग्वालियर से खजुराहो पहुंचा देती है, जबकि कुरुक्षेत्र-खजुराहो एक्सप्रेस, ग्वालियर से खजुराहो की यात्रा करने पर 7.42 घंटे लगते हैं। रेल प्रशासन के अनुसार आज शनिवार को रेलवे वंदे भारत एक्सप्रेस का शेड्यूल जारी कर सकता है।

यह खबर भी देखिए- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने पूर्व cm और दो पूर्व मंत्रियों को मैदान में उतारा

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी LOK SABHA ELECTION 2024 लोकसभा चुनाव 2024 वंदे भारत एक्सप्रेस