रक्षाबंधन 2024 : सीएम मोहन यादव का बहनों को तोहफा, बसों में फ्री सफर कर सकेंगी बहनें

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024 ) पर 250 राखी का नेग देने के बाद अब सरकार बहनों को एक दिन के लिए बस में फ्री सफर की सौगात दे रही है। इस प्रस्ताव को MIC से मंजूरी मिल गई है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
FREE BUS SERVICE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal Free Bus Service on Rakshabandhan  : मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) पर बहनों के लिए एक खास तोहफा पेश किया है। 250 राखी का नेग देने के बाद, सरकार ने अब बहनों के लिए एक दिन के लिए फ्री बस सेवा (Bhopal City Bus Free Service ) का ऐलान किया है। इस सुविधा के तहत, भोपाल (Bhopal City Bus) की 228 सिटी बसों में बहनें सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक मुफ्त सफर का आनंद ले सकेंगी।

ये खबर पढ़िए ...इंदौर में फायरिंग कराने वाले नेताजी की कोठी टूटी, द सूत्र ने ही किया था अवैध कोठी का खुलासा

राखी पर बहनों को सौगात

महापौर मालती राय (Mayor Malti Rai) ने बताया कि इस प्रस्ताव को MIC से मंजूरी मिल गई है और इसका संचालन भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (BCLL) द्वारा किया जाएगा। 19 अगस्त को यह सेवा विशेष रूप से महिलाओं के लिए उपलब्ध होगी, जिससे वे बिना किसी शुल्क के यात्रा कर सकेंगी।

ये खबर पढ़िए ...लाड़ली बहना ऐसे बनेंगी लखपति दीदी, सरकार ने बनाया पूरा प्लान

डेढ़ लाख यात्री करते हैं डेली सफर

भोपाल की सिटी बसों में हर दिन डेढ़ लाख से ज्यादा यात्री सफर करते हैं, जिनमें से 40% महिलाएं होती हैं। रक्षा बंधन के दिन यह संख्या बढ़कर 70 हजार तक पहुंचने की उम्मीद है, जिसमें नौकरीपेशा महिलाओं के साथ छात्राएं भी शामिल हैं।

ये खबर पढ़िए ...मध्य प्रदेश की नई ईवी पॉलिसी में दोपहिया से लेकर बस खरीदी पर मिलेगी नकद सब्सिडी

ये बसें शहर के सभी प्रमुख क्षेत्रों, जैसे संत हिरदाराम नगर, चिरायु अस्पताल, अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, और कोलार रोड तक जाती हैं, जिससे बहनों को किसी भी कोने से अपने भाइयों तक पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भोपाल सिटी बस भोपाल में फ्री बस सेवा Raksha Bandhan 2024 CM Mohan Yadav सिटी बस में फ्री सफर free bus service