सोनम सिद्दीकी की RAM में आस्था, अपनाया हिंदू धर्म,अब परिजन दे रहे धमकी

उत्तरप्रदेश के बरेली में एक कपल ने लव मैरिज शादी की हैं । मिली जानकारी के मुताबिक देवरिया की रहने वाली सोनम ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया ।  इसके बाद अपने प्रेमी के साथ हिंदू रीति रिवाज से सात फेरे के बंधन बंधने की कसम खाई।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
THESOOTR

सोनम ने लक्ष्मी बनकर विष्णु संग लिए फेरे।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

LUCKNOW. सच्चा प्यार किसी भी जाति-धर्म को नहीं मानता है। ऐसे ही एक मुस्लिम लड़की ने राम ( RAM ) में आस्था के चलते हिंदू लड़के से शादी कर ली। ऐसै ही एक मामले में उत्तर प्रदेश के देवरिया ( Deoria ) की सोनम सीद्दीकी ने बरेली में रहने वाले विष्णु से शादी कर ली। यहां सोनम ने अपना धर्म बदलकर हिंदू लड़के विष्णु से शादी ( marry a hindu boy ) शादी कर अपना घर बसा लिया। अपने निकाह के ही दिन युवती घर से फरार हो गई और एक मंदिर में अपने प्रेमी से 7 फेरे ले लिए।

ये खबर भी पढ़िए...ये खबर भी पढ़िए...Chhattisgarh में पीएम मोदी ने किया रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास

श्रीराम में हैं मुस्लिम युवती की आस्था

सोनम सिद्दीकी ( Sonam Siddiqui ) का जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ। 12 साल से पहले उसकी हिंदू लड़के विष्णु मौर्य ( Vishnu Maurya ) से मुलाकात हुई थी। पहली ही मुलाकात में दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे। दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा। विष्णु से सनातन धर्म के बारे सुनते-सुनते सोनम की भी आस्था प्रभु राम में जाग गई। सोनम सिद्दीकी का कहना है कि वो अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगी, क्योंकि भगवान राम में हमारी गहरी आस्था है । 

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर हाईकोर्ट ने हुकमचंद मिल मजदूरों को 2017 के सत्यापन के आधार पर भुगतान करने के दिए आदेश

निकाह के दिन घर से कैसे फरार हुईं सोनम ?

सोनम के परिवारवालों ने उसका घर से निकला बंद कर दिया और उसका निकाह किसी मुस्लिम लड़के से तय कर दिया, मगर कहते हैं ना प्यार किसी बेड़ियों में बंध कर नहीं रह सकता। की रहने वाली सोनम अपने निकाह के दिन ही मौका देखकर घर से फरार हो गई। सोनम और विष्णु ने एक मंदिर में शादी रचा ली। दोनों ने मंदिर में एक दूसरे को जयमाला पहनाकर जीवन भर का साथ निभाने का वादा किया। 26 साल की सोनम सिद्दकी अब लक्ष्मी बन गई हैं।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने पहले वेतन काटा अब एसडीएम को हटाया

लक्ष्मी बनकर विष्णु संग लिए फेरे

सोनम उर्फ ( लक्ष्मी) ने बताया कि वह तीन तलाक और हलाला जैसी प्रथा का विरोधी है। उसे भगवान राम में आस्था है इसलिए उसने हिंदू धर्म स्वीकार किया है। उसने कहा कि है कि वो जल्द ही पति विष्णु के साथ रामलला के दर्शन के अयोध्या जाएगी। लक्ष्मी ने यह बताया कि उसके इस कदम से परिवार वाले नाराज है और उसने अपने घरवालों से जान का खतरा भी जताया है।  सोनम ने कहा कि आए दिन परिवार के लोगों से धमकी मिलती रहती है। इसलिए कपल पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर सुरक्षा की गुहार लगाई है ।

ये खबर भी पढ़िए...भारत ने रांची टेस्ट 5 विकेट से जीता, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर कब्जा

राम Ram सोनम सिद्दकी