Chhattisgarh : बड़ी बहन के जन्मदिन के दिन छोटी बहन ने कर दिया कांड , कमरे का नजारा देख उड़ गए मां के होश

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बड़ी बहन के जन्मदिन के दिन छोटी बहन के खौफनाक कदम से परिवार में मातम पसर गया। घटना जामुल थाना क्षेत्र के आम्रपाली कॉलोनी की है। 14 साल की लक्ष्मी विश्वकर्मा 10वीं क्लास में पढ़ाई कर रही थी।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Durg 10th class student committed suicide hanging herself
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिले में एक 10वीं की छात्रा ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना रविवार को जामुल थाना क्षेत्र के आम्रपाली कॉलोनी में रविवार को हुई। छोटी बहन ने यह खौफनाक कदम की बड़ी बहन के जन्मदिन के दिन उठाया। फिलहाल पुलिस ने शव को पंचनामा के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भिजवाया है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फिलहाल छात्रा के आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। बेटी की मौत से घर में मातम का माहौल है।

कमरे में पंखे से छात्रा ने लगाई फांसी

पीएम आवास में रहने वाले परिवार की 14 साल की बेटी लक्ष्मी विश्वकर्मा 10वीं क्लास में पढ़ाई कर रही थी। रविवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे लक्ष्मी अपनी दादी को स्कूटी से ड्यूटी के लिए छोड़ने गई थी। लौटने के बाद लक्ष्मी ने मां के साथ बैठकर चाय पी। परिवार के बाकी लोग सो रहे थे। इसके बाद वह अपने कमरे में चली गई और मां काम पर लग गई। इसी बीच लक्ष्मी ने पंखे से फंदा बनाकर फांसी लगी ली। मां ने उसे आवाज दी, तो कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद कमरे में अंदर का नजारा देख मां के होश उड़ गए।

ये खबर भी पढ़ें... CM Kaushal Vikas Yojana 2024 के लिए जल्द करें आवेदन, 28 जून है अंतिम तिथि

बेटी की मौत से परिवार में पसरा मातम

लक्ष्मी की खुदकुशी के बाद परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। मां तोषी विश्वकर्मा का कहना है कि, उनकी बेटी पढ़ने में काफी होशियार और समझदार थी। उसका घर में किसी से कोई झगड़ा भी नहीं हुआ, ना ही उसे किसी ने डांटा। उसने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया, वे खुद इस बात से हैरान हैं। बताया जा रहा है कि, मां निगम में सफाई कर्मचारी है और पिता भिलाई स्टील प्लांट में ठेका कर्मचारी हैं। आज (23 जून) लक्ष्मी की बड़ी बहन इंद्राणी विश्वकर्मा का जन्मदिन भी है। मां संतोषी ने पुलिस को जानकारी दी कि वो बिल्कुल सामान्य थी।

ये खबर भी पढ़ें...MP में फिर गोवंश की हत्या , बछड़े का कटा हुआ सिर मिलने से सनसनी , हिरासत में 3 संदिग्ध

मामले में जांच में जुटी पुलिस

लक्ष्मी को फंदे पर लटका देख परिवार के लोगों ने डायल-112 को फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। इसी बीच परिजन उसे फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने लक्ष्मी को मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची जामुल थाना पुलिस ने शव को पंचनामा के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भिजवाया है। लक्ष्मी ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा है, जिससे ये साफ हो सकते कि उसने अपनी जान क्यों दी है।

ये खबर भी पढ़ें... MPPSC PRE 2024 पेपर लीक की आशंका के बीच बेहतर रहा पेपर का स्तर, कटऑफ 85 तक जाने की संभावना

ये खबर भी पढ़ें...सहकारी बैंक से 52 लाख का घोटाला, रिटायरमेंट के बाद अकाउंटेंट की गिरफ्तारी

Girl Suicide in Durg, Durg Crime News, दुर्ग में छात्रा ने लगाई फांसी, फांसी लगाकर आत्महत्या, पंखे से फंदा बनाकर लगाई फांसी, दुर्ग क्राइम न्यूज

फांसी लगाकर आत्महत्या दुर्ग क्राइम न्यूज durg crime news पंखे से फंदा बनाकर लगाई फांसी दुर्ग में छात्रा ने लगाई फांसी Girl Suicide in Durg