लोकसभा चुनाव से पहले MP युवा कांग्रेस अध्यक्ष के पद से विक्रांत भूरिया का इस्तीफा, मितेन्द्र नए अध्यक्ष

मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विक्रांत के पद छोड़ने की पेशकश के कुछ ही घंटे बाद ही मितेन्द्र दर्शन सिंह को एमपी युवा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया...आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
the sootr

मितेन्द्र दर्शन सिंह और विक्रांत भूरिया

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ( Vikrant Bhuria ) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने हाई कमान को भेजे पत्र में इसके कारणों का खुलासा भी किया है। उन्होंने कहा है कि वह संगठन को समय नहीं दे पा रहे हैं और वो चाहते हैं कि अब ये जिम्मेदारी किसी और को मिल जाए। भूरिया के इस्तीफे के बाद ही कुछ घंटे बाद ही मितेन्द्र दर्शन सिंह ( Mitendra Darshan Singh ) को MP यूथ कांग्रेस का नया प्रदेशाध्यक्ष बना दिया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...द सूत्र एक्सपोज : मंत्री की रोक के बाद भी वरिष्ठ जिला पंजीयक नायडू और राठौर ने किया 50 करोड़ की जमीन में खेल

मितेंद्र दर्शन सिंह  बने युवा कांग्रेस के नए अध्यक्ष

विक्रांत भूरिया का यह पत्र सार्वजनिक होने के कुछ ही घंटे बाद Gwalior के मितेंद्र दर्शनसिंह को युवक कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। फिलहाल यह तय नहीं है कि मितेंद्र कब पदभार संभालेंगे, लेकिन उनकी नियुक्ति के बाद युवक कांग्रेस की राजनीति में Gwalior का दबदबा बढ़ना तय माना जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...MPPSC मेंस 2022 के वैल्यूशन में हो रही देरी, कॉपियां जांचने वालों की लग गई चुनाव ड्यूटी

विक्रांत भूरिया ने हाईकमान को भेजा पत्र

अपने पद से इस्तीफा देते हुए, मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने हाई कमान को पत्र भेजा है। पत्र में अपने कारणों का खुलासा भी किया है। उन्होंने बताया कि वह संगठन को समय नहीं दे पा रहे हैं और वे चाहते हैं कि अब यह जिम्मेदारी किसी और को सौंप दी जाए। पत्र में भूरिया ने लिखा है कि साथियों, पिछले कई दिनों से मैं इस बात पर मंथन कर रहा हूं कि लोकसभा चुनाव के दौरान पिताजी का भी चुनाव होने के कारण मैं मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस संगठन में समय नहीं दे पा रहा हूं। ऐसे में मेरा व्यक्तिगत मानना है कि यह संगठन और संगठन के साथियों के साथ न्याय नहीं होगा।

ये खबर भी पढ़िए...MPPSC मेंस 2022 के वैल्यूशन में हो रही देरी, कॉपियां जांचने वालों की लग गई चुनाव ड्यूटी

कौन है मितेंद्र सिंह ?

मितेंद्र सिंह ग्वालियर कांग्रेस के अध्यक्ष रहे दर्शन सिंह के बेटे हैं और वर्तमान में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव है। इससे पहले वे ग्‍वालियर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं। उन्‍होंने कानून और बिजनेस स्टडीज में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। साथ ही वे मॉडल और मोटिवेशनल स्‍पीकर भी रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...दिग्विजय सिंह ने सीएम यादव की फोटो देख बीजेपी को दिया नया नाम- BCP यानी भारतीय कांग्रेस पार्टी

Vikrant Bhuria Mitendra Darshan Singh युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया मितेन्द्र दर्शन सिंह