लाखों के इनामी नक्सलियों ने डाले हथियार, 5 नक्सली मुठभेड़ में ठेर

CG Naxals Surendered : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा क्षेत्र से तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, जिनमें दो इनामी नक्सली भी शामिल हैं।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Naxals with reward lakhs surrendered dantewada
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CG Naxals Surendered : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा क्षेत्र से तीन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है, जिनमें दो इनामी नक्सली भी शामिल हैं। इन दोनों पर दो-दो लाख रुपए का इनाम घोषित था, और सभी नक्सली मलंगीर एरिया कमेटी के सक्रिय सदस्य थे। उन्होंने पुलिस अधीक्षक गौरव रॉय के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

उधर, महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की बॉर्डर पर हुई मुठभेड़ में पुलिस फोर्स ने 5 नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस ने नक्सलियों को गढ़चिरौली के जंगल में घेर लिया था।

अब हिमाचल प्रदेश तक पहुंचे नक्सली, सरेंडर आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा

वीरप्पन जैसी खतरनाक है पकड़ी गई एक कराेड़ की इनामी नक्सली सुजाता

बड़े वारदातों में थे शामिल

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियानों में सुरक्षा बलों को लगातार सफलता मिल रही है। हाल ही में, 19 अक्टूबर को गढ़चिरौली में एक नक्सली दंपति ने भी पुलिस के सामने सरेंडर किया था। इस दंपति, असीन और अंजू, पर क्रमशः 6 लाख और 2 लाख रुपए का इनाम था। इन पर हत्या, लूट और नक्सल गतिविधियों से जुड़े कई गंभीर आरोप थे। यह आत्मसमर्पण नक्सलवाद के खिलाफ बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है।

जवानों की मेहनत रंग ला रही...

एक तरफ जहां जवान बस्तर के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। वहीं दूसरी ओर बस्तर के चप्पे-चप्पे में अभियान भी चला रहे हैं। जवानों के अभियान से प्रभावित होकर कई नक्सलियों ने सरेंडर किया है। हिंसा का रास्ता छोड़कर लाखों के इनामी नक्सली भी मुख्यधारा की ओर लौट रहे हैं। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में तकरीबन 800 से अधिक नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इनमें 200 से अधिक नक्सलियों पर इनाम घोषित था।

नक्सलवाद के खिलाफ MP में तेज हुआ अभियान, हर महीने CM करेंगे समीक्षा

एसपी सहित 29 जवानों की 15 साल पहले हत्या में शामिल नक्सली कमांडर मारा गया

छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Naxalites Chhattisgarh Naxali Surrender Chhattisgarh Naxal Chhattisgarh Naxalite news नक्सल CG Naxal News CG Naxal Attack chhattisgarh naxal surrendered chhattisgarh naxal terror cg naxal terror