बीएसपी नेता महेंद्र गुप्ता की हत्या का मामला, वीडियो वायरल, एक गिरफ्तार

छतरपुर में करीब 10 दिन पहले हुई बीएसपी नेता महेंद्र गुप्ता की हत्या मामले का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि हमलावर उनके सिर में कैसे गोली मारकर भागता नजर आ रहा है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

author-image
Sandeep Kumar
New Update
वि

बीएसपी नेता महेंद्र गुप्ता की हत्या का खुलासा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के छतरपुर में हुई बीएसपी नेता महेंद्र गुप्ता की हत्या (  Mahendra Gupta ) का वीडियो सामने आ रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे आरोपी ने बसपा नेता को सरेराह गोली मारकर हत्या ( Murder) की थी। दरअसल करीब 10 दिन पहले BSP नेता महेंद्र गुप्ता की सनसनीखेज हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस (Police ) ने वारदात की वजह का भी खुलासा कर दिया है। वारदात को कुल 7 लोगों ने अंजाम दिया था और पुलिस का कहना है कि एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अब जल्द ही बाकि आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। पुलिस के मुताबिक बीएसपी नेता महेन्द्र गुप्ता (BSP leader Mahendra Gupta ) की हत्या 25 साल पुरानी रंजिश की वजह से की गई थी।

ये खबर भी पढ़िए..DA Hike in MP : मध्य प्रदेश में नहीं बढ़ा कर्मचारियों का DA, आज मंत्रालय के बाहर करेंगे प्रदर्शन

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश : सीएस वीरा राणा को मिला एक्सटेंशन, जून तक रहेंगी पद पर

एसपी अमित सांघी ने किया मामले का खुलासा

पुलिस ने हत्या के 10 दिन बाद  इस मामले में खुलासा किया। एसपी अमित सांघी (  SP Amit Sanghi ) ने बताया कि एक आरोपी आकाश सक्सेना को गिरफ्तार कर लिया गया है। 6 अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। जांच में सामने आया कि महेंद्र गुप्ता की हत्या के लिए आरोपी दो महीने पहले से ही रेकी कर रहे थे।  एसपी के मुताबिक कि बसपा नेता महेंद्र गुप्ता और ग्राम सीगोन निवासी प्रतिपाल सिंह ठाकुर के बीच 25 साल से रंजिश चली आ रही है। इसी के चलते दोनों पक्षों की ओर से हत्या के प्रयास और हत्या जैसी कई घटनाएं घट चुकी हैं। अभी प्रतिपाल सिंह का बेटा रानू राजा हत्या के एक मामले में फरार चल रहा था। रानू राजा ने ही अपने साथियों के साथ बसपा नेता की हत्या की साजिश रची थी। एसपी ने बताया कि पुलिस ने घटना स्थल पर मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बारीकी से पड़ताल। इसके बाद रानू राजा के एक साथी आकाश सक्सेना को पकड़ा। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि रानू राजा और अन्य साथियों ने जनवरी 2024 से ही उनकी हत्या की साजिश रची थी। उनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी।

ये खबर भी पढ़िए..CAA से बंधी उम्मीद: पाक से पलायन के बाद अब तक शरणार्थी हैं हजारों सिंधी परिवार

हत्या मामले का वीडियो आया सामने

बिजावर सीट से विधानसभा चुनाव लड़े बसपा नेता महेंद्र गुप्ता की हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें हमलावर उनके सिर में गोली मारकर भागता नजर आ रहा है। इसी वीडियो में एक शख्स हाथ में बंदूक थामे दिख रहा है। बसपा नेता महेंद्र गुप्ता 4 मार्च को एक शादी समारोह में शामिल होने छतरपुर पहुंचे थे। उसी दौरान घात लगाकर बैठे आरोपियों ने सरेहार उनके सिर में 3 गोलियां मारी थी।

ये खबर भी पढ़िए..RGPV घोटालाः निजी अकाउंट में कराई थी FD उन्हें CA ने किया था सर्टिफाई

murder SP Amit Sanghi एसपी अमित सांघी Mahendra Gupta बसपा नेता महेंद्र गुप्ता