Advertisment

रायसेन में मुख्यमंत्री की लाड़ली बहना 9 दिन से हड़ताल पर, कांग्रेस विधायक पटेल ने पहुंचकर दिया आश्वासन

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
रायसेन में मुख्यमंत्री की लाड़ली बहना 9 दिन से हड़ताल पर, कांग्रेस विधायक पटेल ने पहुंचकर दिया आश्वासन

RAISEN. बीते 9 दिन से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं का धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन हड़ताल चल रही है। इन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के बीच पहुंचे विधायक देवेंद्र पटेल ने कहा कांग्रेस के वचन पत्र में आपकी आवाज शामिल  करने के लिए पार्टी से निवेदन करूंगा। वहीं दूसरी ओर लाड़ली बहना योजना में ekyc करवाने के लिए एमपी ऑनलाइन पर महिलाओं की भीड़ लग रही है।





उदयपुरा विधायक देवेंद्र पटेल ने मदद का आश्वासन दिया





रायसेन जिले के उदयपुरा विधानसभा में बीते नौ दिन से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाएं हड़ताल पर बैठी है। अभी तक सरकार की तरफ से किसी  प्रकार का कोई आश्वासन नही मिला ऐसे में उग्र आंदोलन की राह पर चलने को मजबूर हो रही कार्यकर्ता उदयपुरा विधायक देवेंद्र पटेल ने हड़ताल पर बैठी इन महिलाओं से मिल उनकी परेशानी जानी ओर हरसम्भव मदद करने का आश्वासन दिया। 





नवरात्र में मातृ शक्ति धरना दे रही हैं सरकार को शर्म आनी चाहिए

Advertisment





विधायक ने मप्र की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इनकी मांगें मानें। कम से कम एक बार इनको बुलाकर बात करें और इनकी जायज मांगें पूरी की जाए। नवरात्र चल रहे हैं ऐसे में मातृ शक्ति धरना कर रही है सरकार को शर्म आनी चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कहा जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जाएगी तब तक हम हड़ताल करेंगे। हमें सरकारी कर्मचारी बनाया जाए, हमारी पेमेंट बढ़ाई जाए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाएं ने उदयपुरा विधानसभा के विधायक देवेंद्र सिंह पटेल के साथ वन टू वन चर्चा की।





यह खबर भी पढ़ें





Advertisment







ekyc करवाने एमपी ऑनलाइन पर महिलाओं की लग रही भीड़





प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना लाड़ली बहना के लिए गांव-गांव और शहर की महिलाएं परेशान हो रही हैं। एक ओर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका अनिश्चितकालीन हड़ताल पर 9 दिन से बैठी हुई हैं। वहीं दूसरी ओर लाड़ली बहना योजना में ekyc करवाने के लिए एमपी ऑनलाइन पर महिलाओं की भीड़ लग रही है। बताया जा रहा है कि योजना का लाभ उठाने के लिए महिलाओं के साथ घर के कामकाज छोड़कर परेशान होती नजर आ रही है।ॉ

Advertisment





नवरात्रि के समय में धूप में घंटों इंतजार कर रही हैं महिलाएं





एक उर्दू मध्य प्रदेश सरकार लाड़ली बहना योजना के माध्यम से 2023 के रण में विजय होने की ख्वाहिश रखे हुए हैं तो दूसरी तरफ उन्हीं महिलाओं को ही ईकेवाईसी करवाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है। चैत्र नवरात्रि का समय ऐसे में मातृशक्ति को धूप में घंटों इंतजार कर ईकेवाईसी करवाने के लिए जद्दोजहद करना पड़ रही है।



MP News एमपी न्यूज Demonstration of dear sisters in Raisen Anganwadi workers on strike Congress MLA gave assurance रायसेन में लाड़ली बहनों का प्रदर्शन आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हड़ताल पर कांग्रेस विधायक ने दिया आश्वासन
Advertisment