छत्तीसगढ़ शराब घोटाला : अनवर, अरूणपति समेत अन्य ED की रिमांड पर, 12 जून को अगली सुनवाई

रायपुर की ईडी और ईओडब्ल्यू की विशेष कोर्ट में सोमवार को शराब, कोयला,कस्टम मिलिंग घोटाला के साथ महादेव सट्टा ऐप केस की सुनवाई हुई। कोर्ट ने अगली सुनवाई बुधवार 12 जून को तय की है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Chhattisgarh scam hearing
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Scam Hearing : राजधानी रायपुर की ईडी और ईओडब्ल्यू की विशेष कोर्ट में सोमवार को शराब, कोयला, कस्टम मिलिंग घोटाला के साथ महादेव सट्टा ऐप केस की सुनवाई हुई। शराब घोटाला मामले में जेल में बंद आरोपियों की कस्टोडियल रिमांड के लिए ईडी ने प्रोडक्शन वारंट कोर्ट में पेश किया। इसके बाद विशेष कोर्ट में दोनों पक्षों में प्रोडक्शन वारंट पर बहस हुई। इस मामले में जेल में बंद आरोपियों में होटल कारोबारी अनवर ढेबर, पूर्व आबकारी अधिकारी अरूणपति त्रिपाठी, पूर्व बीएसपी कर्मी अरविंद सिंह और शराब कारोबारी त्रिलोक सिंह ढ़िल्लन शामिल है। छत्तीसगढ़ शराब घोटाला | Special Court 

ये खबर पढ़िए ...CG Online Fraud : OTP से बैंक अकाउंट खाली करने वाली गैंग गिरफ्तार, महिला थी मास्टर माइंड

शराब घोटाले में दर्ज नई ईसीआइआर में इन आरोपितों से ईडी ने पूछताछ करने की बात कही। वहीं बचाव पक्ष ने इस पर आपत्ति जताई। कोर्ट ने इस पर बुधवार 12 जून को सुनवाई करने की तारीख नियत की।

 इससे पहले भी ईडी चारों आरोपितों से लंबी पूछताछ कर चुकी है। ईडी के अनुसार दो हजार करोड़ रुपये के शराब घोटाले में अब तक आरोपितों की 180 करोड़ की संपत्ति अटैच की जा चुकी है।

नीतिश की गिरफ्तारी का फैसला आज

महादेव सट्टा ऐप मामले के आरोपित नीतीश दीवान को प्रोडक्शन वारंट पर सोमवार को कोर्ट में पेश होने के बाद गिरफ्तारी पर फैसला टल गया। अभियोजन और बचाव पक्ष के बीच कोर्ट में इसे लेकर जमकर बहस हुई। कोर्ट ने मंगलवार 11 जून को सुनवाई की तारीख तय की है।

लिहाजा नीतिश दीवान को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया। मंगलवार को फिर से उसे विशेष कोर्ट में पेश किया जायेगा। नीतिश की गिरफ्तारी के बाद ईओडब्ल्यू की टीम कोर्ट से रिमांड मांगने की तैयारी में है।

ये खबर पढ़िए ...बलौदाबाजार हिंसा के बाद बीजेपी MLA के भतीजे पर हमला, पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

सूर्यकांत - समीर दो दिन के EOW रिमांड पर

कोयला घोटाले केस में ईओडब्ल्यू ने पूछताछ करने आरोपित सूर्यकांत तिवारी और निलंबित आइएएस समीर बिश्नोई को दो दिन की रिमांड पर लिया है।

सोमवार को सात दिन की रिमांड समाप्त होने पर दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां ईओडब्ल्यू के आवेदन पर कोर्ट ने दोनों आरोपितों की दो दिन की और रिमांड मंजूर कर उन्हें सौंपने का आदेश दिया।

वहीं इस केस में जेल में बंद अन्य आरोपित लक्ष्मीकांत तिवारी, शिवशंकर नाग, सुनील नायक और निखिल चंद्राकर को प्रोडक्शन वारंट पर कोर्ट में पेश करने एक बार फिर ईओडब्ल्यू ने आवेदन लगाया।

विशेष कोर्ट ने इस आवेदन को स्वीकार कर मंगलवार को चारों आरोपितों को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया। ईओडब्ल्यू की टीम इन्हें भी रिमांड पर लेने कोर्ट में आवेदन पेश करेंगी। 

ये खबर पढ़िए ...जॉब के नाम पर ह्यूमन ट्रैफिकिंग, छत्तीसगढ़ में 16 लड़कियों को किया रेस्क्यू

सौम्या- रानू की न्यायिक बढ़ी रिमांड 

कोयला घोटाला केस में न्यायिक रिमांड पर रायपुर जेल में बंद सौम्या चौरसिया और रानू साहू की न्यायिक रिमांड खत्म होने पर सोमवार को ईडी की विशेष कोर्ट में पेश किया था।

कोर्ट ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद सौम्या चौरसिया और रानू साहू  की 14 दिन की न्यायिक रिमांड बढ़ाते हुए जेल भेजने का आदेश सुनाया। वहीं कस्टम मिलिंग घोटाले केस में जेल में बंद रोशन चंंद्राकर की न्यायिक रिमांड भी विशेष कोर्ट ने 14 दिन यानि 24 जून तक बढ़ा दी।

 liquor scam | छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला | छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग घोटाला

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

liquor scam छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला Special Court छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग घोटाला महादेव सट्टा ऐप छत्तीसगढ़ शराब घोटाला