मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने की जातिगत जनगणना की मांग, बोले- OBC आबादी 55% और आरक्षण मिल रहा 27 फीसदी

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने की जातिगत जनगणना की मांग, बोले- OBC आबादी 55% और आरक्षण मिल रहा 27 फीसदी

BHOPAL. देश के कई राज्यों में जाति आधारित जनगणना की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी मांग उठने लगी है। कुर्मी समाज ने पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ से जाति आधारित जनगणना की मांग की है। यह मांग उन्होंने राजधानी भोपाल के रविंद्र भवन में आयोजित अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के प्रांतीय सम्मेलन में उठाई है।





समाज को आबादी के हिसाब से सत्ता संगठन में आरक्षण दिया जाए





कुर्मी समाज के सम्मेलन में कमलनाथ से समाज ने यह मांग की है। समाज ने 50 विधानसभा सीटों पर टिकट की मांग की है। इसके अलावा निगम मंडलों में, प्रदेश, जिला, ब्लॉक में उचित प्रतिनिधित्व दिया जाए। प्रदेश में जातिगत जनगणना हो, समाज को आबादी के हिसाब से सत्ता संगठन में आरक्षण दिया जाए। शासकीय नौकरी के लिए ओबीसी कोटे में आरक्षण सीमा बढ़ाने, भोपाल में सामाजिक भवन बनाने के लिए कुर्मी समाज ने कमलनाथ को मांग पत्र सौंपा है।





यह खबर भी पढ़ें





भोपाल में कमलनाथ बोले- दुख है कि डॉक्टरों को बार-बार हड़ताल करनी पड़ती है, हमारी सरकार आई तो नई हेल्थ पॉलिसी बनाएंगे





मप्र में 55 प्रतिशत ओबीसी आबादी, लेकिन आरक्षण 27% भी नहीं मिल रहा





इस अवसर पर कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में जातिगत मतगणना होना चाहिए। मप्र में 55 ओबीसी आबादी है, लेकिन आरक्षण 27% भी नहीं मिल पा रहा है। कहा कि पूजा पाठ से नौजवानों का भविष्य नहीं संवरने वाला। भविष्य तब संवरेगा जब निवेश आए। हम आध्यात्मिक शक्ति हैं इसे हमें समझना होगा। संविधान गलत हाथों में चला जाए तो क्या होता है। कमलनाथ ने घोषणा की, कि सरकार में आने पर भवन के लिए जमीन देंगे।



 



MP News एमपी न्यूज Provincial conference of Kurmi Kshatriya Mahasabha in Madhya Pradesh Kamal Nath demands caste census OBC population 55 percent getting reservation 27 percent मध्यप्रदेश में कुर्मी क्षत्रिय महासभा के प्रांतीय सम्मेलन कमलनाथ ने की जातिगत जनगणना की मांग OBC आबादी 55 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा 27 फीसदी